Home हमर छत्तीसगढ़ Raipur : फार्च्यून मैटेलिक्स लिमिटेड रायपुर ने नहीं कराया था दुर्घटना में...

Raipur : फार्च्यून मैटेलिक्स लिमिटेड रायपुर ने नहीं कराया था दुर्घटना में मृतक भूपेंद्र पटेल और घायल कपिल कुमार का नाम श्रम कल्याण मंडल में दर्ज , नोटिस को भी किया अनदेखा

143
0

रायपुर…. छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मंडल के सदस्य मनोज सिंह ठाकुर ने कहा कि फार्च्यून मैटेलिक्स लिमिटेड कपसदा रायपुर (Raipur) की दुर्घटना का श्रम कल्याण मंडल की तरफ से गहन जांच की गई है, जिसमें पाया गया है कि दुर्घटना में मृतक भूपेंद्र पटेल और घायल कपिल कुमार का नाम फॉर्चून मैटेलिक्स लिमिटेड द्वारा श्रम कल्याण मंडल के पोर्टल में दर्ज नहीं कराया गया है, जिस कारणों से श्रम कल्याण मंडल के दुर्घटना मुआवजा योजना लाभ से पीड़ित श्रमिक व उनके परिवार वंचित रह जाएंगे।

श्रम कल्याण मंडल को उक्त श्रमिकों का नाम नहीं भेजा जाना भी संदेहास्पद व फार्च्यून मैटेलिक्स लिमिटेड के कर्तव्यों के निर्वहन के विपरीत कृत्य है। (Raipur) श्रम कल्याण मंडल के द्वारा भेजे गए नोटिस 03 – 11 -2021 व 17 -11 – 2021 का जवाब भी उक्त संस्थान द्वारा नहीं दिया गया जो कि एक गंभीर विषय है।

ज्ञातव्य हो कि उक्त घटना घटित होने के तुरंत बाद ही श्रम कल्याण मंडल के सदस्य मनोज सिंह ठाकुर द्वारा इस दुर्घटना को गंभीरता से लेते हुए तथा दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए उक्त घटना की विधिवत जांच व कार्यवाही के निर्देश श्रम कल्याण मंडल के अधिकारियों को दी गई थी, जिसके तहत मंडल के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा फार्च्यून मैटेलिक लिमिटेड (Raipur) को नोटिस दी गई परंतु उनके द्वारा नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया गया है। अब मंडल के द्वारा आवश्यक कानूनी औपचारिकता पूर्ण कर विधिक कार्यवाही किए जाने की तैयारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here