Home राजनीति Raipur : गरीबों के आवास के लिए भाजपा झुग्गी-झोपड़ी प्रकोष्ठ ने किया...

Raipur : गरीबों के आवास के लिए भाजपा झुग्गी-झोपड़ी प्रकोष्ठ ने किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

73
0

रायपुर…. (Raipur ) भाजपा झुग्गी-झोपड़ी प्रकोष्ठ ने 24 नवंबर को प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत राज्य सरकार की अंशदान राशि हितग्राहियों को प्रदान करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राजेश गुप्ता ने बताया कि भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव एवं भाजपा झुग्गी-झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक महेन्द्र पंडित के नेतृत्व में प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने रैली की शक्ल में जिला कलेक्टोरेट पहुंचे,

प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत अंशदान की राशि राज्य सरकार द्वारा गरीब हितग्राहियों को प्रदान करने की मांग करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। (Raipur ) साथ ही प्रकोष्ठ के प्रतिनिधिमंडल ने इस मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा।

प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के अपने हिस्से का अंशदान देने से बचने के लिए पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना का काम पूरे प्रदेश में बंद कर दिया है जो गरीबों के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री योजना में शहर के नागरिकों को आबंटन मिलने के बाद भी राज्य सरकार आवास योजना का काम शुरू नहीं करवा रही है।

उन्होंने कहा कि आवास योजनांतर्गत केन्द्र सरकार हितग्राही परिवारों को उक्त योजना के अंतर्गत 75 प्रतिशत राशि प्रदान कर रही है, किंतु राज्य सरकार अपनी मद के 25 प्रतिशत राशि जारी नहीं कर रही है, जिसके कारण प्रदेश के लाखों गरीब परिवार पक्का मकान बनाने में अस्मर्थ है।

प्रदेश संयोजक महेन्द्र पंडित ने कहा कि कांग्रेस सरकार झुग्गी-झोपड़ी वालों को पक्के मकान नही देने की साजिश कर रही है। अगर इस योजना को प्रदेश में गति प्रदान नही दी गई तो भाजपा झुग्गी-झोपड़ी प्रकोष्ठ आर-पार की लड़ाई लड़ेगी।

(Raipur ) संजू नारायण ठाकुर एवं सचिन मेघानी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में आबंटन होने के बावजूद गरीब परिवार मकान नहीं बना रहे है। गरीबों को मकान मिल सके इसके लिए राज्य सरकार को अंशदान की 25 प्रतिशत राशि शीघ्र जारी करना चाहिए।

प्रदर्शन में मुख्य रूप से संजय श्रीवास्तव, महेन्द्र पंडित, संजू नारायण ठाकुर, राजेश गुप्ता, सचिन मेघानी, गुंजन प्रजापति, जेपी चंद्रवंशी, टीटी बेहरा, विकास अग्रवाल, आशीष ताण्डी, सुधीर दुबे, बिहारी पोटवानी, सुरजीत छाबड़ा, दीना डोंगरे, अनुज खेलकन, रविन्द्र सिंह, अशोक मानिकपुरी, मनोज जोशी, एल. लेखवानी, रविस गुप्ता, सूरज ठाकुर, सीताराम, रामदास मानिकपुरी, सुदन बघेल, जय केशवानी, जीतू साजा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here