Home ज्योतिष Weekly Horoscope: 25 से 31 मई 2020, जानें कैसा रहेगा आपका सप्ताह

Weekly Horoscope: 25 से 31 मई 2020, जानें कैसा रहेगा आपका सप्ताह

703
0
Horoscope for you

इस हफ्ते (Weekly Horoscope) मिथुन राशि वालों के अधूरे काम पूरे होने के आसार है। कर्क राशि वालों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लिहाजा सर्तक रहें। कन्या राशि वालों को उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। धन की भी स्थिति बन रही है।

अब जानिए सिससिलेवार सभी राशियों का सप्ताहिक राशिफल

मेष (Aries)

ग्रहों की स्थितियां सामाजिक घर को उर्जा दे रहे है। जो लोग सामाजिक कार्यकर्ता है या सेल से संबंधित नौकरी करते हैं उन्हें अपने व्यवसायिक संबंंधो को और मजबूत करना होगा। यही मेहनत आपको लाभ देगी। यदि आप बैंकिंग सेक्टर से जुड़े हैं तो आपको बेहतर मुनाफे के योग हैं। व्यापारी वर्ग करोबारी परेशानी से मुक्त होंगे। मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हो सकता है। सप्ताहांत में स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट होने की आशंका है लिहाजा अपनी सेहत का ख्याल रखें। जिन्हें स्किन संबंधी परेशानी वे अलर्ट रहें। छोटी बहन का खयाल रखें।

वृष (Taurus)

इस सप्ताह वृषभ राशि वालों को नियमों को मुताबिक चलना अच्छा होगा। अंतरिक्ष में जो ग्रह लीडर की भूमिका में है उसके स्वाभाव के मुताबिक खुद को चलाने की कोशिश करें। सोशल मीडिया में किसी ऐसे पोस्ट से दूर रहें जो विवाद का कारण बन सकते हैं। दफ्तर के हालात की बात करें तो यह सप्ताह बेहद महत्वपूर्ण हैं। अपने हैंड्स मजबूत करें और उनको अपडेट भी करते रहें। कोई कोर्स करना चाहती हैं तो उसके लिए भी समय अच्छा है। लग्जरी वस्तुओं की बिक्री करने वालों को मुनाफा होगा। दांतो की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। पिता का सम्मान करें, उनकी बातों को अनदेखा न करें।

यह भी पढ़ें: Crude steel: भारत में उत्पादन गिरकर 65 फीसदी, घटकर 31 लाख टन

मिथुन (Gemini)

इस सप्ताह दिमाग शांत रखें, क्षण-क्षण में क्रोध करना आपके लिए ठीक नहीं, वहीं दूसरी और पिछले सप्ताह की तरह आपको अपने आराध्य की उपासना करनी चाहिए. शोधपरक कार्यों में लगे लोगों को सफलता मिलने की संभावना है.व्यापारी वर्ग पैसे के लेन-देन में सचेत रहें. अभिभावक बच्चों पर विशेष ध्यान दें वर्तमान समय में ग्रहों की स्थिति उनका आईक्यू लेवल काफी अच्छा कर रही है खासकर छोटे बच्चों को गुड बिहेवियर और नॉलेज देना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें. सेहत में नस में खींचाव हो सकता है इसलिए उठते-बैठते समय ध्यान रखें. जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है यदि पहले से बीमार चल रहे हैं तो उनके स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

कर्क (Cancer)

इस सप्ताह के शुरुआत में हो सकता है कि आपके मन में कुछ बेचैनी हो, इसलिए आपको धैर्य बनाए रखना है. मन का विचलन मानसिक स्तर पर न पड़े इस बात का ध्यान रखें. पिछले सप्ताह कर्म और भाग्य का कॉम्बिनेशन बना हुआ था वहीं दूसरी ओर इस सप्ताह लाभ और खर्च का भी कॉम्बिनेशन बना हुआ है ग्रहों की स्थितियों को ध्यान में रखते हुए खर्च पर अंकुश लगाना होगा. विदेशी कंपनियों में कार्य करने वालों को राहत मिलेगी. रियल एस्टेट का कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा. प्रॉपर नींद आए इस पर विशेष ध्यान दें अच्छी नींद ही आपके स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेंगी. घर हो या बाहर मित्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी करें.

यह भी पढ़ें: Chinese Conspiracy: भारत के 60 अरब डॉलर के खजाने पर किसकी है नजर.?

सिंह (Leo)

इस सप्ताह उन लोगों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है जो स्वभाव में कुछ अंतर्मुखी है ग्रहों की स्थिति उनको बहुर्मुखी बनाना चाहती है. ऑफिस में यदि प्रोजेक्ट को प्रेजेंट करने का मौका मिलता है तो पूरे कॉन्फिडेंस के साथ प्रेजेन्ट करें आपका कॉन्फिडेंस ही सफलता दिलाने वाला होगा. एक्सपोर्ट-इंपोर्ट का कार्य करने वाले लोगों को सजग रहना है. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को अपने कार्य में कड़ी मेहनत करनी चाहिए. गठिया से पीड़ित रोगियों को इस सप्ताह अलर्ट रहना है साथ ही संभल कर चलें घुटने में चोट लगने की भी आशंका है. सप्ताह के शुरुआती दो दिन मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें यदि पहले से बीमार चल रही हैं तो अधिक सचेत रहें.

कन्या (Virgo)

इस सप्ताह साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए वहीं दूसरी ओर नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से भी दूरी बनाए रखना है. मानसिक और शारीरिक स्तर पर आप स्वस्थ्य रहें यह महत्वपूर्ण है. ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो पॉलिटिक्स से बचकर रहना है वहीं टैलेंट को निखारने का भी उपयुक्त समय चल रहा है. कीटनाशक चीजों का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. फाइनेंस संबंधित कारोबार करने वालों को मुनाफा होगा. जो विद्यार्थी ऑनलाइन परीक्षा दे रहें हैं उनको समय पर विशेष ध्यान देना चाहिए. जिन लोगों को बचपन से ही पेट में कोई दिक्कत रहती है वह अपने खान-पान को लेकर अलर्ट रहें. इस सप्ताह घर की सजावट पर ध्यान देना उत्तम रहेगा.

यह भी पढ़ें: Maoist violence के बीच रोशनी से थे महरूम.. पर अब जीवन में उजियारे की चमक

तुला (Libra)

तुला- इस सप्ताह धर्म-कर्म पूजा-पाठ इन सब पर अधिक गौर करना चाहिए, विशेष कर शिव भगवान की आराधना आपके लिए महत्वपूर्ण है उनका अभिषेक करें. वहीं दूसरी ओर संध्या में हवन करने से घर के रोग भी दूर होंगे. सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह रोगों को नष्ट करने वाला होगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को सप्ताह के शुरुआत में कार्य को पूरा करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा. डेरी का व्यापार करने वालों को स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना चाहिए. बकाया धन भी वापस मिलने की संभावनाएं है. वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें, ग्रहों की स्थितियां छोटी सी दुर्घटना में बड़ी चोट पहुंचा सकती हैं. घर के छोटे बच्चों पर अत्यधिक क्रोध न करें.

वृश्चिक (Scorpio)

वृश्चिक – इस सप्ताह भी पिछले सप्ताह की भांति आर्थिक रूप से कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहिए. लाभ देखकर और अनजान व्यक्ति के कहने पर तो पैसा कतई न लगाएं. मूलधन बचा रहे, यही आप का लाभ होगा. नौकरी पेशे से जुड़े लोगों को सहयोगियों के साथ सामंजस्य बैठाकर चलना है, क्योंकि सप्ताह के मध्य में उनसे सहयोग लेना पड़ सकता है. महिला सहयोगी यदि आपसे मदद की उम्मीद लेकर आती हैं तो उनका सहयोग अवश्य करें. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को लाभ होगा. ग्रहों कि नकारात्मकता यूरिन इन्फेक्शन करा सकती है इसके बचाव के लिए अधिक से अधिक पानी का सेवन करें. घर में वायरिंग सिस्टम को लेकर सतर्क रहें,अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है.

धनु (Sagittarius)

इस सप्ताह कार्य को पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी तो वहीं दूसरी ओर ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव मार्ग से भटका सकता है, स्थितियों को समझते हुए, सभी स्थानों से डिफोकस होकर कार्य में लगना होगा. सप्ताह के अंतिम चरण में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. नई नौकरी की तलाश में लगे लोग हताश न हो, इस सप्ताह की गई मेहनत आगे काम आएगी. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. खुदरा व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा व्यापार पर ध्यान दें. पौष्टिक आहार का सेवन करें, जो प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाला हो. जीवनसाथी पर बेवजह की शंका न करें यदि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो उनके कार्य में मदद करें.

यह भी पढ़ें: Situation is Serious: सबक सिखाने China पर परमाणु हमला कर सकता है USA !

मकर (Capricorn)

इस सप्ताह वाणी में कर्कशता देखने को मिलेगी, वर्तमान समय में वाणी के स्थान पर काफी ऊर्जा है जिसका सही और गलत दोनों ही तरह प्रयोग किया जा सकता है लेकिन आपको सलाह दी जाती है कि इसको सही दिशा में यूज करें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को इस सप्ताह मानसिक रूप से काफी एक्टिव रहना है, टेक्नोलॉजी का उतना ही प्रयोग करें जितने की आवश्यकता है. व्यापारी घाटे को लेकर चिंता ग्रस्त रहने वाले हैं लेकिन धैर्य को बनाए रखेंगे तो स्थिति आपके पक्ष में होंगी. घर से बाहर निकलने से पूर्व सुरक्षा का इंतजाम अवश्य कर लें. वर्तमान समय में वैश्विक महामारी को लेकर अलर्ट रहें. घर में बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.

कुम्भ (Aquarius)

इस सप्ताह क्रोध को संयमित रखें, अचानक क्रोध मानसिक और शारीरिक स्तर को कमजोर कर सकती है. कर्मक्षेत्र में एक्टिव रहेंगे इसलिए ध्यान रहें पेंडिंग कार्यों की लिस्ट लंबी न होने पाए. डाटा लॉस को भी लेकर सचेत रहें. व्यापारिक मामलों की बात की जाए तो सप्ताह के मध्य में कर्ज लेने और देने से बचें. जिन लोगों को आंखों से संबंधित विकार है इस सप्ताह उन लोगों की परेशानी बढ़ सकती है, मोबाइल लैपटॉप और टीवी का कम से कम प्रयोग करें दिन में कई बार आंखों को ठंडे पानी से भी धोतें रहें. जो लोग घर की साज-सज्जा के शौकीन है, उनको ग्रहों का अच्छा सपोर्ट मिलेगा इसलिए घर की सजावट पर ध्यान दें.

मीन (Pisces)

इस सप्ताह किसी के प्रति ईर्ष्या और द्वेष की भावना न रखें सभी को सामान्य दृष्टिकोण से देखना होगा. ज्ञान से लाभ लेना आपके लिए बेहद जरूरी है. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति भी सपोर्ट कर रही है. सैन्य विभाग में जो लोग जाने की तैयारी कर रहे हैं, उनको सामान्य ज्ञान पर ध्यान देते हुए खुद को अपडेट करना है. कर्मक्षेत्र में स्थितियां चिंताजनक दिखाई दें रही हैं काम पर फोकस रखें. शुगर के मरीजों को अपना विशेष ध्यान रखना होगा यदि वह इंसुलिन का प्रयोग करते हैं तो इसे नियमित रूप से लेते रहें. घर में संतान के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें. कोई न कोई समस्या इस सप्ताह परेशानी के रूप में सामने आएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here